हिन्दी शिक्षक / हिंदी विभाग समाचार क्या है ? और क्यों बना ? कैसे काम करेगा ? क्या लाभ ?

 मैं एक हिन्दी शिक्षक हूँ| लगभग सांत महीने पहले मेरी नौकरी जा- चुकी है |

तो इंटरनेट पर रहने का समय मिला और आर्थिक समस्याएं भी झेला हूँ तो मुझे लगा है कि 

मैं ऑनलाइन में काम क्यों ना करूँ |

तो इस वेबसाइट कि शुरुआत किया हूँ|


हिन्दी शिक्षक समाचार क्या है ?
हिन्दी विभाग समाचार क्या है ?
हिन्दी शिक्षक समाचार वेबसाइट क्यों बना ?
हिन्दी विभाग समाचार कैसे काम करेगा ?
इस वेबसाइट से क्या-क्या लाभ हैं  ?


यहाँ मैं संक्षिप्त रूप मैं ही बता पाऊंगा क्यों कि मुझे भी नहीं पता इस जगह पर आगे क्या होने वाला हैं |


हिन्दी शिक्षक समाचार क्या है ?

राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हिन्दी शिक्षक से संबंधित समाचार |

हमें अपने हिन्दी  समुदाय के बारे में जानना होगा | 


हिन्दी विभाग समाचार क्या है ?

विश्व भर हिन्दी विभाग से जुडी हुई अन्य जानकारी यहाँ मिलेगी | 
एक तरफ से हिंदी शिक्षकों और छात्रों को प्रेरित करना |

हिन्दी शिक्षक समाचार वेबसाइट क्यों बना ?

एक ओर आर्थिक संकट और दूसरी ओर अपने विभाग के लिए कुछ करने कि जिज्ञासा ही इस कार्य शुरू करने को प्रेरित किया है |


िन्दी विभाग समाचार कैसे काम करेगा ?

दुनिया भर कि जानकारी को छाँटकर हिन्दी विभाग से जुड़े हुए समाचार को आप तक पहुंचाएगा| 

इस वेबसाइट से क्या-क्या लाभ हैं  ?

मेरा लिखने का कौशल विक्सित होगा और मुझे कुछ पैसे भी मिलेंगे, इस वेबसाइट से आशा करता हूँ कि अपने समुदाय के बीच अच्छे संबंध बनाये रखना| प्रौद्योगिकी की दिशा में और एक कदम आगे बड़ने कि कोशिश|


और कुछ अन्य उपयोगी समाचार यहाँ मिलेंगे | कृपया हमारे साथ जुड़े रहिए |

आप भी कुछ समाचार लिखकर हमें भेजेंगे तो हम उसे ब्लॉग में प्रकाशित करने कि कोशिश करेंगे|

Popular posts from this blog

भारत रत्न नेल्सन मंडेला के बारे में 15 रोचक तथ्य

AP DSC 2024 Hindi Content Bits Daily Practice Test-2

AP DSC SGT English Comprehension Practice Online Quiz 21